Coronavirus Pandemic | Trade Nivesh

Trade Nivesh पीएम मोदी ने कोरोनावायरस पर रिव्यू मीटिंग की, आज शाम 8 बजे देश को संबोधित करेंगे




विदेश में कुल 267 संक्रमित भारतीय सामने आए हैं। इनमें से 255 भारतीय ईरान, 12 UAE, पांच इटली और श्रीलंका, हॉन्ग कॉन्ग, कुवैत और रवांडा में एक-एक मामले हैं

पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम को देश को संबोधित करने वाले हैं। देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी देश को संबोधित करने वाले हैं। इस मामले की जानकारी बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने दी थी।

PMO ने ट्वीट करके बताया कि पीएम मोदी 19 मार्च, 2020 को शाम 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह COVID-19 और इससे बचाव की कोशिशों पर बातचीत करेंगे।

एक अन्य ट्वीट में PMO ने बताया है कि पीएम मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक की। इसमें कोरोनावायरस का संक्रमण रोकने की कोशिशों पर चर्चा की गई है।

क्या है देश भर का हाल?

भारत में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है। भारत में अबतक लगभग 14 लोग रिकवर हो चुके हैं, वहीं अभी तक तीन मौतें हुई हैं।

कर्नाटक को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। कर्नाटक की सरकार ने राज्य को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है। यहां मॉल्स, थिएटर्स, स्कूल, कॉलेज और बाकी दूसरे पब्लिक प्लेसेज को बंद कर दिया गया है।

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कन्फर्म किया है कि विदेश में कुल 267 संक्रमित भारतीय सामने आए हैं। इनमें से 255 भारतीय ईरान, 12 UAE, पांच इटली और श्रीलंका, हॉन्ग कॉन्ग, कुवैत और रवांडा में एक-एक मामले हैं।

ANI की खबर के मुताबिक, नोएडा में एक और शख्स कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है। गौतमबुद्ध नगर में के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि इस शख्स की ट्रैवल हिस्ट्री इंडोनेशिया की है। अब तक नोएडा में चार केस सामने आ चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने वैष्णो देवी की यात्रा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। ANI की खबर के मुताबिक, राज्य के डिपार्टमेंट ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशन्स ने बताया कि बुधवार से वैष्णो देवी की यात्रा पर रोक लगा दी गई है। यहां इंटरस्टेट बसों की आवाजाही पर आज से बैन लगा दिया गया है।

कोरोनावायरस से गिरती इकॉनमी के बीच में कॉस्ट कटिंग करने के लिए GoAir अपने कर्मचारियों की छंटनी कर सकता है। मनीकंट्रोल को सूत्रों से पता चला है कि एयरलाइन ने 16 मार्च को कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले अपने कुछ कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर दे दिया है। एयरलाइन ने ही मंगलवार को एक घोषणा की थी कि वो 17 मार्च से अपने इंटरनेशनल ऑपरेशन को सस्पेंड कर रही है।

Ask An Expert :- Trade Nivesh

Comments

  1. its important to taking information about covid its connected to market
    HDFC bank share price

    ReplyDelete

Post a Comment